mivsdc

mivsdcट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया - The Verge - bhutan teer resultmivsdcट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया - The Verge - bhutan teer resultmivsdcट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया - The Verge - bhutan teer resultmivsdcट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया - The Verge - bhutan teer resultmivsdcट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया - The Verge - bhutan teer result

के तहत दायर:

ट्विटर ने ट्रंप पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया

नया,196टिप्पणियाँ

राष्ट्रपति का पसंदीदा मेगाफोन चला गया

जबिन बॉट्सफोर्ड / द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

ट्विटर ने शुक्रवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया, इसके कुछ दिनों बाद ट्रम्प समर्थक भीड़ ने यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया जिसमें पांच लोग मारे गए।

ट्विटर ने कहा, "@realDonaldTrump अकाउंट के हालिया ट्वीट्स और उनके आसपास के संदर्भ की बारीकी से समीक्षा करने के बाद, हमने हिंसा को और भड़काने के जोखिम के कारण अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।"शुक्रवार को एक बयान में.

प्रतिबंध के बाद राष्ट्रपति ने अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग में घुसने वाली भीड़ को उकसाया, जो राष्ट्रपति चुनाव के रूप में जो बिडेन के कांग्रेस के प्रमाणीकरण को बाधित कर रहा था। ट्विटर ने शुरू में ट्रम्प के खाते पर "हमारी नागरिक अखंडता नीति के बार-बार और गंभीर उल्लंघन" के लिए 12 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया, जब उन्होंने संदेश दोहराया कि चुनाव चोरी हो गया था।

उस समय, ट्विटर ने कहा कि ट्रम्प को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा यदि वह इसके नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, जिसमें नागरिक अखंडता या हिंसक धमकियां शामिल हैं। ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि ट्रम्प के प्रारंभिक निलंबन के बाद से पोस्ट किए गए दो नए ट्वीट ने मंच के नियमों का उल्लंघन किया, जिससे स्थायी निलंबन का संकेत मिला।

ट्विटर ने शुक्रवार शाम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया।

"संयुक्त राज्य में चल रहे तनाव के कारण, और 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल पर हिंसक रूप से धावा बोलने वाले लोगों के संबंध में वैश्विक बातचीत में तेजी के कारण, इन दो ट्वीट्स को देश में व्यापक घटनाओं के संदर्भ में पढ़ा जाना चाहिए और जिस तरह से विभिन्न दर्शकों द्वारा राष्ट्रपति के बयानों को जुटाया जा सकता है, जिसमें हिंसा भड़काना भी शामिल है, साथ ही हाल के हफ्तों में इस खाते से व्यवहार के पैटर्न के संदर्भ में, ”ट्विटर ने कहाअपने शुक्रवार के ब्लॉग में.

ट्विटर ने फैसला किया कि नए ट्वीट्स कैपिटल में "लोगों को आपराधिक कृत्यों को दोहराने के लिए प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने की अत्यधिक संभावना" थे, और इसके तर्क को पांच भागों में साझा किया:

राष्ट्रपति ट्रम्प का बयान कि वह उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे, उनके कई समर्थकों द्वारा इस बात की पुष्टि की जा रही है कि चुनाव वैध नहीं था और उन्हें दो ट्वीट्स के माध्यम से किए गए अपने पिछले दावे को अस्वीकार करते हुए देखा गया है (1,2) उनके डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ, डैन स्कैविनो द्वारा, कि 20 जनवरी को एक "व्यवस्थित संक्रमण" होगा।

दूसरा ट्वीट उन लोगों के लिए प्रोत्साहन के रूप में भी काम कर सकता है जो संभावित रूप से हिंसक कृत्यों पर विचार कर रहे हैं कि उद्घाटन एक "सुरक्षित" लक्ष्य होगा, क्योंकि वह भाग नहीं लेंगे।

उनके कुछ समर्थकों का वर्णन करने के लिए "अमेरिकन पैट्रियट्स" शब्दों के उपयोग की व्याख्या यूएस कैपिटल में हिंसक कृत्य करने वालों के समर्थन के रूप में भी की जा रही है।

उनके समर्थकों का उल्लेख "भविष्य में लंबे समय तक विशाल आवाज" और "उनका किसी भी तरह, आकार या रूप में अनादर या गलत व्यवहार नहीं किया जाएगा !!!" आगे संकेत के रूप में व्याख्या की जा रही है कि राष्ट्रपति ट्रम्प एक "व्यवस्थित संक्रमण" की सुविधा की योजना नहीं बनाते हैं और इसके बजाय वह उन लोगों का समर्थन, सशक्तीकरण और ढाल जारी रखने की योजना बना रहे हैं जो मानते हैं कि उन्होंने चुनाव जीता।

17 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल और स्टेट कैपिटल भवनों पर प्रस्तावित द्वितीयक हमले सहित, भविष्य के सशस्त्र विरोध प्रदर्शनों की योजना पहले से ही ट्विटर पर और ऑफ-ट्विटर पर फैलना शुरू हो गई है।

ट्विटर ने अन्य ट्रम्प-संबंधित खातों जैसे @POTUS पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जब उनसे सवाल किया गयाकगार . यदि ट्रम्प ने एक अलग खाते का उपयोग करके इस प्रतिबंध को रोकने का प्रयास किया, तो ट्विटर के अनुसार, उस खाते को "पहली बार पता लगाने पर" स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। यदि @POTUS जैसे सरकारी खाते का उपयोग @realDonaldTrump के प्रतिबंध से बचने के लिए किया गया था, तो ट्विटर ने कहा कि वह खाते के उपयोग को सीमित करने की कोशिश करेगा, लेकिन इसे तब तक निलंबित नहीं करेगा जब तक कि वास्तविक दुनिया की हिंसा पर अंकुश लगाना आवश्यक न हो।

इससे पहले शुक्रवार, 300 से अधिक ट्विटर कर्मचारीएक आंतरिक याचिका पर हस्ताक्षर किए6 जनवरी के कैपिटल दंगों के बाद ट्रम्प को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने का आह्वान किया।

“हमें ट्विटर की मिलीभगत की जांच करनी चाहिए कि राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन ने विद्रोह को सही कहा है। वे कार्य संयुक्त राज्य अमेरिका, हमारी कंपनी और हमारे कर्मचारियों की भलाई को खतरे में डालते हैं, ”कर्मचारियों ने पत्र में लिखा है।

गुरुवार को,फेसबुक ने ट्रंप पर लगाया 'अनिश्चितकालीन' प्रतिबंध कहा कि यह कम से कम उद्घाटन दिवस तक चलेगा। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि "लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार के खिलाफ हिंसक विद्रोह को उकसाने" के लिए मंच का उपयोग करने के बाद ट्रम्प को जारी रखने की अनुमति देने के लिए जोखिम "बस बहुत महान" हैं।

निलंबन को आए काफी समय हो गया है। वर्षों से, ट्विटर पर ट्रम्प को अपने मंच से हटाने के लिए दबाव का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि बड़े मेगाफोन ने उन्हें घृणित भाषा और झूठ फैलाने की पेशकश की है। कंपनी ने जनहित में होने के कारण मंच पर उनकी निरंतर उपस्थिति को उचित ठहराया।

1/8/20 को शाम 7:22 बजे ईटी में अपडेट किया गया:प्रतिबंध के उल्लंघन पर नया संदर्भ शामिल किया गया।

1/8/20 को शाम 7:39 बजे ईटी में अपडेट किया गया:प्रतिबंध की चोरी पर ट्विटर से अतिरिक्त संदर्भ शामिल किया गया।