t20worldcuplive

t20worldcupliveद्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए - The Verge - bhutan teer resultt20worldcupliveद्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए - The Verge - bhutan teer resultt20worldcupliveद्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए - The Verge - bhutan teer resultt20worldcupliveद्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए - The Verge - bhutan teer resultt20worldcupliveद्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए - The Verge - bhutan teer result
छवि: मैट कैनेडी / लुकासफिल्म लिमिटेड।

के तहत दायर:

द्वि घातुमान करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए

बहुत सारे बड़े साझा ब्रह्मांड हैं जिन्हें द्वि घातुमान करना आसान होना चाहिए

मैं 90 के दशक से टीवी शो और फिल्में देख रहा हूं। सबसे पहले, यह मेरी बहन की पुरानी वीएचएस रिकॉर्डिंग के माध्यम से मंथन कर रहा थाडॉक्टर हूतथाएक्स फ़ाइलें , तब सैम गुडी और सनकोस्ट जैसी जगहों से एनीमे पीसमील की पूरी श्रृंखला एकत्र करना और देखना था। 2000 के दशक की शुरुआत तक, कंपनियों ने एपिसोड (वास्तव में सस्ती कीमतों के लिए) के बजाय सीज़न के अनुसार सीरीज़ जारी करना शुरू कर दिया और इससे द्वि घातुमान शो बहुत आसान हो गए। का सीज़न लेने के लिए बस लाइब्रेरी में आ रहा हूंदा सोपरानोस किसी की वीएचएस रिकॉर्डिंग उधार लेने के लिए कहने की तुलना में एक हेकुवा बहुत आसान था। अब, एक शो को द्वि घातुमान देखना पहले से कहीं अधिक सरल है, लेकिन सबसे बड़ी शिकायत यह है कि लोगों को खराब होने के डर से द्वि घातुमान करना पड़ता है और चाहते हैं कि वे एपिसोडिक रूप से वितरित एक शो का स्वाद ले सकें।

मुझे इसकी परवाह नहीं है। स्पॉयलर शायद ही मेरे लिए आनंद के लिए एक बाधा हैं और मैंने बहुत समय पहले सीखा था कि एपिसोडिक रोमांच को अधिकतम करने के लिए वास्तव में एक अच्छा शो कैसे देखना है। नहीं, वर्तमान द्वि घातुमान मॉडल के साथ मेरी समस्या यह है कि यह साझा ब्रह्मांडों और सभी अजीब देखने के आदेशों के लिए जिम्मेदार नहीं है जिनकी आवश्यकता हो सकती है। न ही यह पुराने शो के लिए जिम्मेदार है, जो अक्सर एक अलग क्रम में प्रसारित होते हैं, जिससे वे निर्मित होते हैं, जिससे अजीब कहानी विसंगतियां पैदा होती हैं क्योंकि पात्रों को वास्तव में शो में दिखाए जाने के लंबे समय बाद पेश किया जाता है। और ऐसा लगता है कि इसे हल करना एक आसान समस्या होनी चाहिए।

नेटफ्लिक्स, डिज़्नी+, पीकॉक, पैरामाउंट+, और . के रूप मेंजो कुछ भी एचबीओ मैक्स और डिस्कवरी अंततः बन जाते हैं एक दूसरे के साथ युद्ध छेड़ने के लिए अमेरिका में शीर्ष स्ट्रीमिंग सेवा होने के कारण वे सामग्री पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ऐसा नहीं था कि स्ट्रीमिंग युद्धों को कैसे छेड़ा जाना चाहिए था। विचार यह था कि स्ट्रीमिंग हमें न केवल सामग्री में बल्कि उस सामग्री को देखने के तरीके में अधिक विकल्प देगी। फिर भी शो के साथ जुड़ने के नए तरीकों के बजाय हम स्ट्रीमिंग सेवाओं को देखना चाहते हैं, नई फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करने या लाखों को उनकी स्थापित फ्रैंचाइज़ी में पंप करने पर केंद्रित हैं। ऐसा लगता है कि वास्तविक अनुभव के लिए चिंता ने कार की तीसरी पंक्ति में एक सीट ले ली है।

इसने अजीब स्थितियों को जन्म दिया है जैसेइन स्ट्रीमर में बहुत सारी सामग्री में 4K और HDR के लिए समर्थन की कमी,फ़्रैंचाइजी बिना किसी धूमधाम के एक मंच से दूसरे मंच पर जाते दिख रहे हैं, याएचबीओ मैक्स आसपास के सबसे खराब ऐप्स में से एक को शिप करना जारी रखता है.मंथन, जहां लोग लगातार सेवाओं की सदस्यता ले रहे हैं और फिर उन्हें छोड़ रहे हैं जब उन्होंने वह सामग्री देखी है जिसे वे देखना चाहते हैं, ऐसा लगता है कि स्ट्रीमर्स के लिए व्यवसाय का ऐसा अपेक्षित हिस्सा बन गया है कि वास्तव में लोगों को प्लेटफॉर्म पर रखने पर बहुत कम जोर है उन शो की अवधि से अधिक समय तक जो वे देखना चाहते थे।

लेकिन इतने सारे उपयोगी छोटे बदलाव हैं कि स्ट्रीमिंग सेवाओं ने उपयोग करने से इनकार कर दिया है कि मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि क्या इन प्लेटफार्मों को चलाने वाले लोगों में से कोई भी वास्तव में उनका उपयोग करता है। यह मुझे वापस लाता है कि पुरानी सामग्री को द्वि घातुमान करना कितना कठिन है। अगर आप देखना चाहते हैंस्टार ट्रेक: मूल श्रृंखला आप इसे या तो Apple TV या Amazon Prime जैसी किसी चीज़ से खरीद सकते हैं या इसे Paramount+ पर स्ट्रीम कर सकते हैं। दोनों ही मामलों में, आप प्रोडक्शन ऑर्डर या इन-ब्रह्मांड कालानुक्रमिक क्रम के विपरीत एयर डेट ऑर्डर में देख रहे होंगे।

कुछ इस तरह देखनापिशाच कातिलोंया CW'sदमक और भी कठिन है। उन शो में अक्सर उनके भाई-बहन के शो के साथ बड़े क्रॉसओवर शामिल होते हैं और जब तक आप उन क्रॉसओवर के देखने के क्रम का पता लगाने के लिए कहीं भी एक गाइड नहीं खींचते हैं, तो आप पाएंगे कि आप पात्रों की कहानी के महत्वपूर्ण हिस्सों को याद कर रहे हैं।

"[पी] स्ट्रीमिंग के साथ आए वादे की कला एक" केबल से बेहतर "अनुभव था जो निजीकरण और क्यूरेशन के लिए अनुमति देता है जो एक अधिक अंतरंग संबंध बनाता है," जूलिया अलेक्जेंडर, तोता एनालिटिक्स में रणनीति निदेशक और पूर्वकगार रिपोर्टर ने मुझे बताया। "लोग अलग-अलग तरीकों से टीवी श्रृंखला देखते हैं, कालानुक्रमिक, रिलीज़ ऑर्डर, या विषयगत - लेकिन सेवाएं इस वैयक्तिकरण की अनुमति नहीं देती हैं, और यह स्ट्रीमिंग को इतना शानदार बनाने के लिए प्रति-सहज है।"

इस तरह के वैयक्तिकरण में परेशानी नहीं होनी चाहिए। स्ट्रीमिंग कंपनियों के लिए यह एक बहुत ही हल करने योग्य समस्या है क्योंकि इसके लिए केवल कस्टम प्लेलिस्ट की आवश्यकता होती है - एक ऐसी तकनीक जो बहुत लंबे समय से उपलब्ध है!

"एक अधिक व्यक्तिगत, अंतरंग देखने का अनुभव बनाने से संतुष्टि बढ़ती है, और एक मंच के अंतर्निहित मूल्य को और अधिक स्पष्ट करता है, जो प्रतिधारण बढ़ाने में मदद कर सकता है," अलेक्जेंडर ने कहा। "चूंकि कंपनियां हर महीने ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होड़ करती हैं, इसलिए अधिक वैयक्तिकृत क्यूरेशन की अनुमति देना एक लंबा रास्ता तय करता है - और इतने कम प्रयास के साथ।"

फिर भी अपेक्षाकृत कम लिफ्ट होने के बावजूद, स्ट्रीमर्स ने वास्तव में ऐसा नहीं किया है। यह बहुत अजीब लगता है कि आप देखना नहीं चुन सकतेस्टार ट्रेक: मूल श्रृंखला एयर डेट ऑर्डर के बजाय एक प्रशंसक-पसंदीदा क्रम में जो शो को इतना स्थायी बनाने वाले अधिक सेरेब्रल वाले के बजाय श्रृंखला के कुछ सबसे मर्दाना और सेक्सिस्ट एपिसोड को फ्रंट-लोड करता है। उस आदेश को लगभग 60 साल पहले निष्पादन के एक समूह द्वारा चुना गया था जो साइंस फिक्शन शो से डरते थे और बिकनी और देवताओं में विदेशी महिलाओं के साथ लोगों को लुभाना चाहते थे जो मुट्ठी में शामिल होना पसंद करते थे।

स्टार वार्स ब्रह्मांड एक और है जो प्लेलिस्ट से लाभान्वित हो सकता है जो आपको फिल्माए गए क्रम के बजाय ब्रह्मांड में सेट क्रम में सामग्री देखने की अनुमति देता है। क्या आपको देखना चाहिएएकलपहले या बाद मेंमंडलोरियन ? कहा परओबी-वान केनोबिकगिरावट बनामखराब बैचयाविद्रोहियोंया आगामीअहसोका? क्या यह अच्छा नहीं होगा यदि Google खोज के बजाय Disney+ आपको यह पता लगाने में मदद कर सके? अभिमानी मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स, छोटे स्नाइडर-कविता, और यहां तक ​​कि जैसी फ्रेंचाइजीग्रे की शारीरिक रचना,तथा9-1-1अनुकूलन योग्य प्लेलिस्ट से भी बहुत लाभ होगा।

पैरामाउंट+ जैसे कुछ स्ट्रीमर्स के पास पहले से ही हैरैखिक चैनलों की नकल करने के लिए डिज़ाइन की गई प्लेलिस्ट , प्लेलिस्ट जो आपके पसंदीदा क्रम में शो को कतारबद्ध करती हैं, उन्हें मुश्किल नहीं होना चाहिए। लेकिन इसके लिए स्ट्रीमरों को यह देखने की कोशिश करना बंद करना होगा कि वे स्थापित फ्रैंचाइज़ी से कितने प्रतिष्ठा दिखाते हैं और यह सोचना शुरू कर देते हैं कि स्ट्रीमिंग को शुरू करने के लिए इतना आकर्षक क्या है: पसंद।

सेब

हो सकता है कि Facebook का वीडियो ऐप अब Apple TV पर काम न करे

जुआ

13 जुलाई से वैलोरेंट आपकी वॉयस चैट की निगरानी शुरू कर देगा

सेब

रिपोर्ट: Apple इस गिरावट से शुरू होने वाले नए उपकरणों की 'बाढ़' लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है

टेक में सभी कहानियां देखें