europaleague

europaleagueअमेज़ॅन के पहले पूर्ण स्वायत्त गोदाम रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है - द वर्ज - bhutan teer resulteuropaleagueअमेज़ॅन के पहले पूर्ण स्वायत्त गोदाम रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है - द वर्ज - bhutan teer resulteuropaleagueअमेज़ॅन के पहले पूर्ण स्वायत्त गोदाम रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है - द वर्ज - bhutan teer resulteuropaleagueअमेज़ॅन के पहले पूर्ण स्वायत्त गोदाम रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है - द वर्ज - bhutan teer resulteuropaleagueअमेज़ॅन के पहले पूर्ण स्वायत्त गोदाम रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है - द वर्ज - bhutan teer result

के तहत दायर:

अमेज़ॅन ने अपने पहले पूर्ण स्वायत्त मोबाइल वेयरहाउस रोबोट की घोषणा की

नया,29टिप्पणियाँ

यह चीजों को उठा सकता है, उन्हें नीचे रख सकता है और उन्हें इधर-उधर कर सकता है

इसे प्रोटियस कहते हैं
छवि: अमेज़न

वीरांगनाकी घोषणा की है इसका "पहला पूरी तरह से स्वायत्त मोबाइल रोबोट", अपने गोदामों में बड़ी गाड़ियां ले जाने के लिए था। रोबोट को प्रोटियस कहा जाता है, और अमेज़ॅन का कहना है कि यह अपने पिछले कुछ रोबोटों के विपरीत मानव कर्मचारियों के आसपास सुरक्षित रूप से नेविगेट कर सकता है।एक बंद क्षेत्र में अलग रखा गया.

अमेज़ॅन का कहना है कि प्रोटियस रोबोट में "उन्नत सुरक्षा, धारणा और नेविगेशन तकनीक" है, और ए(अजीब तरह से चुप) वीडियो जब वे घूमते हैं तो रोबोट अपने सामने हरी बत्ती चमकाते हैं। जब कोई मानव बीम में कदम रखता है, तो रोबोट चलना बंद कर देता है, फिर व्यक्ति के दूर जाने के बाद फिर से शुरू हो जाता है।

कंपनी ने कई अन्य रोबोटिक सिस्टम की भी घोषणा की है। एक, जिसे कार्डिनल कहा जाता है, एक रोबोटिक भुजा है जो 50 पाउंड तक वजन वाले पैकेज उठा और ले जा सकती है, जिसे अमेज़ॅन अगले साल गोदामों में तैनात करने की उम्मीद करता है। कंपनी का कहना है कि उसके कंप्यूटर विज़न सिस्टम उसे अलग-अलग पैकेज चुनने और उठाने देते हैं, भले ही वे ढेर में हों।

अमेज़न की पोस्टदिखावा भी करता है तकनीक जो कर्मचारियों को बारकोड लॉग करने के लिए उपयोग किए जाने वाले हाथ स्कैनर को खोदने दे सकती है। इसके बजाय, कार्यकर्ता एक कैमरा सिस्टम के सामने खड़े होते हैं जो लेबल को स्कैन करने के लिए बिना रुके पैकेजों को पहचानता है। मशीन लर्निंग के कुछ संयोजन और 120 एफपीएस कैमरा सिस्टम के अलावा यह कैसे काम करता है, इस पर बहुत अधिक विवरण नहीं है, लेकिन प्रभाव वैसा ही है जैसा हमने कंपनी से देखा है।जस्ट वॉक आउट तकनीक जो इसे कैशियरलेस स्टोर बनाने देता है। हम अमेज़ॅन से यह पूछने के लिए पहुंचे हैं कि सिस्टम क्या देख रहा है और अगर हम वापस सुनेंगे तो आपको बताएंगे।

जैसा कि अक्सर नई रोबोट तकनीक के मामले में होता है, संभावित श्रमिक चिंताएं हैं। हाल की रिपोर्टों के बावजूद कि Amazonजल्द ही श्रमिकों को खोजने के लिए संघर्ष कर सकता है , कंपनी का कहना है कि वह लोगों को काम पर रखने के बजाय रोबोट बनाने पर विचार नहीं कर रही है। अमेज़ॅन के रोबोटिक्स डिवीजन में लीडस्पष्ट रूप से कहाफोर्ब्स कि "लोगों को मशीनों से बदलना केवल एक भ्रम है" जिसके कारण कंपनी व्यवसाय से बाहर हो सकती है। हालांकि, रोबोट काम की गति निर्धारित करने में एक भूमिका निभा सकते हैं जिसे मनुष्य सुरक्षित रूप से बनाए रखने के लिए संघर्ष करता है, कुछ ऐसा जो हमारे पास हैकंपनी में पहले ही देखा जा चुका है स्वचालित प्रबंधन प्रणालियों के साथ। नई स्कैनिंग प्रणाली विशेष रूप से ऐसा लगता है कि यह अवास्तविक अपेक्षाएं पैदा कर सकती है कि श्रमिकों को कितनी तेजी से आगे बढ़ना चाहिए।

अपने हिस्से के लिए, अमेज़ॅन का दावा है कि उसके सभी नए रोबोट वास्तव में सुरक्षा में सुधार करने में मदद कर सकते हैं। कार्डिनल उन जगहों पर काम करता है जहां श्रमिक अन्यथा भारी पैकेज उठाते और मोड़ते हैं, एक ऐसा आंदोलन जिससे चोट लग सकती है, और प्रोटियस "लोगों को भारी वस्तुओं को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता को कम कर सकता है।" कंपनी एक ऐसे रोबोट पर भी काम कर रही है जोश्रमिकों को कंटेनर वितरित करेंवस्तुओं तक पहुँचने के लिए उन्हें झुकने या चढ़ने के बजाय।

अमेज़न के सीईओहाल ही में व्यवस्थित रूप से संबोधित करने का वादा कियाकंपनी के गोदामों में चोट की दर, हालांकि उन्होंने कम से कम रिपोर्ट की है कि इसके कर्मचारियों को चोट लगी हैउद्योग दर को दोगुनाकंपनी की दरों को "गलत समझा" कहकर।