pubgmobilelite

pubgmobilelite इकोफ्लो सौर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप! - कगार - bhutan teer resultpubgmobilelite इकोफ्लो सौर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप! - कगार - bhutan teer resultpubgmobilelite इकोफ्लो सौर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप! - कगार - bhutan teer resultpubgmobilelite इकोफ्लो सौर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप! - कगार - bhutan teer resultpubgmobilelite इकोफ्लो सौर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप! - कगार - bhutan teer result
सौर पैनल हमेशा इष्टतम कोण में बदल जाते हैं।

के तहत दायर:

इकोफ्लो सोलर-ट्रैकिंग रोबोट समीक्षा: बीप, ब्लॉप, स्टॉप!

अधिकतम दक्षता, बड़ी झुंझलाहट

यदि आप Verge लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

सौर पैनल पहले से कहीं अधिक कुशल हैं, उपभोक्ता विकल्प अब 25 प्रतिशत तक सूर्य के प्रकाश से टकराने वाली कोशिकाओं को बिजली में परिवर्तित करने में सक्षम हैं। लेकिन उन दक्षता दरों में यह माना जाता है कि पैनल सीधे सूर्य की ओर इशारा करते हैं, जो कि आकाश में अपने आर्किंग ट्रेक के दौरान शायद ही कभी होता है।

इकोफ्लो सोलर ट्रैकर इसे एक स्व-संचालित, मोटर चालित रोबोटिक भुजा के साथ हल करता है जो आपके सौर पैनलों को सूर्य से 90-डिग्री के एकदम सही कोण पर रखता है। इसका सेंसर सूर्य पर स्वचालित रूप से शाम से भोर तक लॉक हो जाता है, जिससे टू-एक्सिस मशीन आपके सौर पैनलों को पूर्ण सामंजस्य में उठाती और मोड़ती है। इकोफ्लो के अनुसार, यह आपके मौजूदा पैनलों द्वारा उत्पादित 30 प्रतिशत अधिक ऊर्जा का परिणाम है।

सावधान रहें, हालांकि: इस बातूनी रोबोट की कीमत $ 3,399 है। यह भी लगभग उतना पोर्टेबल नहीं है जितना कि कंपनी का दावा है, और यह मेरे परीक्षण के सप्ताह में बादलों और प्रतिबिंबों से भ्रमित हो गया।

इकोफ्लो सौर रोबोट को पोर्टेबल के रूप में वर्णित करता है, यह कहते हुए कि इसे "ढह सकता है, मोड़ा जा सकता है और आसानी से ले जाया जा सकता है।" यह दावे का समर्थन करता है aखराब फोटोशॉप्ड इमेजउस परउत्पाद पृष्ठ किसी के आकस्मिक रूप से पूरी सभा को एक हाथ में ले जाना - उंगलियों से, कम नहीं। छवि झूठ है।

शुरू करने के लिए, सोलर ट्रैकर का वजन 55 पाउंड (25 किग्रा) होता है।बिना पैनल स्थापित। यह बोझिल रोबोट को स्थानांतरित करने के लिए इसे दो-व्यक्ति का काम बनाता है। और यहां तक ​​​​कि पैनल की भुजाओं को नीचे की ओर मोड़ने के बाद भी, यह उस छवि से बहुत बड़ा है, जिसे आप लगभग 25.5 x 56.5 x 40 इंच (65 x 143 x 101 सेमी) मापते हैं।

सोलर ट्रैकर को पूरी तरह से असेंबल करने और परीक्षण के लिए कंपनी द्वारा प्रदान किए गए इकोफ्लो सोलर पैनल को सुरक्षित रूप से होल्ड करने के लिए आर्म्स को एडजस्ट करने में मुझे लगभग 2.5 घंटे लगे। ट्रैकर को ऊपर और नीचे सीढ़ियों या कार के अंदर सुरक्षित रूप से ले जाने के लिए आपको इसे आंशिक रूप से दो टुकड़ों में अलग करना होगा। सौभाग्य से, रोबोटिक बांह से सौर पैनलों को रखने वाले फ्रेम को अलग करना कुछ ही मिनटों में मुट्ठी भर उंगली के अनुकूल बोल्ट को हटाकर पूरा किया जा सकता है। फिर भी, EcoFlow Solar Tracker लगभग 65-इंच के टेलीविज़न जितना ही पोर्टेबल है; ज़रूर, आप इसे (ध्यान से) स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप अक्सर करना चाहेंगे।

रोबोट अधिकतम दक्षता सुनिश्चित करता है।
प्रकाश संवेदक ने सोचा कि यह प्रतिबिंब सूर्य है।

मेरा परीक्षण सेटअप पहले से ही पोर्टेबिलिटी की परिभाषा को चरम पर पहुंचा रहा था। मैंने 35.3 पाउंड (16 किग्रा) का इस्तेमाल कियाEcoFlow से 400W फोल्डिंग सोलर पैनल जो कि 42 x 94.1 x 1 इंच (106.8 x 239 x 2.4 सेमी) सामने आया, या 42 x 24.4 x 1 इंच (106.8 x 62 x 2.4 सेमी) जब एक कैरी केस के अंदर फोल्ड किया जाता है जो किकस्टैंड के रूप में भी कार्य करता है। उस विशाल मोनोक्रिस्टलाइन सिलिकॉन पैनल को तब रोबोट से जोड़ा गया था, जिसने एकत्रित शक्ति को 100 पाउंड (45 किग्रा) डेल्टा प्रो पोर्टेबल बैटरी को खिलाया था, इकोफ्लो का टॉप-ऑफ-द-लाइन पावर स्टेशन एक टेलीस्कोपिंग सामान-जैसे हैंडल और पहियों के साथ लगाया गया था। आसान परिवहन। $1,199 सौर पैनलतथा$3,699 बैटरी गंभीर ऑफ-ग्रिड बिजली की जरूरत वाले लोगों के लिए एक गंभीर बिजली जनरेटर बनाना। जोड़ना$3,399 सोलर ट्रैकरमिश्रण पूरी चीज़ को अधिक स्थायी और कुशल बनाता है।

धूप से लेकर ज्यादातर धूप वाले दिनों में, रोबोट बहुत अच्छा काम करता है। जैसे ही उगता सूरज उठे हुए प्रकाश संवेदक से टकराता है, सोलर ट्रैकर जीवन में आ जाता है, जिससे बॉट की दो-अक्षीय भुजा सूर्य के प्रकाश को एकत्र करने के लिए सौर पैनल को इष्टतम कोण में घुमाती है। इसने 400W पैनल को सक्षम किया जिसका उपयोग मैं डेल्टा प्रो बैटरी को 310-330W निरंतर बिजली के उत्पादन के लिए कर रहा थादिन भर शक्ति की चोटियों और घाटियों को झेले बिना आपको हर कुछ घंटों में पोर्टेबल पैनलों को मैन्युअल रूप से बदलने की आवश्यकता होती है। रोबोट ने सभी काम किए, एक आंतरिक बैटरी द्वारा संचालित जिसे सौर पैनल द्वारा चार्ज किया जाता है।

बादल रहित दिनों में, डेल्टा प्रो की 3.6kWh क्षमता की बैटरी लगभग 10 प्रतिशत प्रति घंटे की दर से चार्ज हो रही थी। 400W पैनल के साथ लगे सोलर ट्रैकर आसानी से लैपटॉप, फोन, पोर्टेबल फ्रिज, पंखे और स्टारलिंक इंटरनेट को पावर दे सकते हैं, जिसमें पर्याप्त अवशिष्ट ऊर्जा बची है, ताकि सूरज डूबने के लंबे समय तक पार्टी को जारी रखने के लिए बैटरी को 100 प्रतिशत पर रखा जा सके।

हालाँकि, ट्रैकिंग फुलप्रूफ नहीं है। से बहुत दूर।

एक बार मैंने अपने परीक्षण रोबोट को सूरज के साथ हाथापाई करते देखा, जो एक एल्यूमीनियम पट्टी को दर्शाता है जो अगले दरवाजे की इमारत को फ्रेम करता है। यह तब तक नहीं था जब तक मैंने अपनी शर्ट के साथ प्रतिबिंब से सेंसर को छायांकित नहीं किया था कि यह आकाश में जलते प्लाज्मा की बड़ी गेंद पर बंद हो गया।

बादल भी एक मुद्दा साबित हुए, जैसा कि आप नीचे दिए गए टाइमलैप्स में देख सकते हैं। सोलर ट्रैकर इस विशेष रूप से धूप वाली सुबह में ठीक से उठा, लेकिन बादलों के लुढ़कने के कुछ घंटों बाद सूरज पर अपना ताला खो दिया, जिससे रोबोट ने मुझे सूचित करने के लिए लगातार बीप किया कि यह खोज मोड में है। यह दोपहर भर लगातार बीप करते हुए बार-बार करता था। अजीब तरह से, जब रोबोट सूरज का ट्रैक खो देता है, तो यह अनुमानित प्रक्षेपवक्र पर वापस नहीं आता है। इसके बजाय, यह ऐसा कार्य करता है जैसे सूर्य आकाश से गिर गया और इसे फिर से खोजने के लिए पूरे गोलार्ध की खोज करने की आवश्यकता है, हर समय बीप करता है।

देखें कि बादल कैसे लुढ़कते हैं और सूर्य ट्रैकर को हराते हैं जिससे रोबोट पूरे आकाश का शिकार करता है।

एक शिकार मैंने देखा जिसके परिणामस्वरूप ट्रैकर एक बीप प्रति सेकेंड की दर से कम से कम पांच मिनट के लिए नॉनस्टॉप बीप कर रहा था। वह बीप दिन के दौरान इतना उपद्रव साबित हुआ कि दो पड़ोसियों ने शिकायत करने के लिए मेरे दरवाजे की घंटी बजाई। (यहाँ एम्सटर्डम में, एयर कंडीशनिंग अत्यंत दुर्लभ है, और खुली खिड़कियां आदर्श हैं।) बादल रहित आसमान लौटने के कुछ दिनों बाद अपना परीक्षण फिर से शुरू करने से पहले मुझे अंततः शिष्टाचार से लानत की बात को अनप्लग करना पड़ा।

रोबोट को लगातार बीप करने के लिए प्रोग्राम किया जाता है जब बिजली चालू होती है, बिजली बंद होती है, प्रकाश की खोज होती है, या प्रारंभिक स्थिति में वापस आती है। मुझे पता है कि यह सुरक्षा के लिए है, आस-पास के किसी को भी सतर्क कर रहा है कि राक्षसी चल रहा है। लेकिन यह पांच टन की डिलीवरी वैन नहीं है जो आँख बंद करके बैकअप ले रही है, और धीमी गति से चलने वाले रोबोट के सक्रिय होने पर आप पहले से ही मोटर को सुन सकते हैं। दुर्भाग्य से, मैन्युअल रूप से या इकोफ्लो ऐप के माध्यम से बीपिंग को बंद करने का कोई तरीका नहीं है। बहुत बुरा है क्योंकि यह मेरे रूफटॉप टैरेस पर सौर ट्रैकर को अनुपयोगी बना देता है, एक ऐसा स्थान जो मेरे द्वारा पुनर्निर्मित करने के बाद सौर ट्रैकर और बैटरी कॉम्बो से वास्तव में लाभान्वित हो सकता है, जिससे बिजली के साथ अंतरिक्ष को तार करने के लिए आवश्यक समय और नकदी से बचा जा सकता है।

इकोफ्लो का कहना है कि भविष्य के फर्मवेयर अपडेट के माध्यम से श्रव्य अलर्ट को नियंत्रित करने के लिए एक विकल्प जोड़ना संभव है। लेकिन अगर शोर आपके लिए एक डीलब्रेकर है, तो मैं शायद $ 3,399 का दांव नहीं लगाऊंगा।

अन्य सार्थक उल्लेख:

  • इकोफ्लो का कहना है कि रोबोट 30mph (50kph) तक हवा की गति का सामना कर सकता है।
  • इसकी IP54 रेटिंग है, जिसका अर्थ है कि यह बारिश और धूल का विरोध करेगा, लेकिन आपको इसे कम नहीं करना चाहिए।
  • इकोफ्लो का कहना है कि सोलर ट्रैकर को विभिन्न तृतीय-पक्ष उत्पादकों के लचीले या कठोर सौर पैनलों से भी लगाया जा सकता है, जब तक कि पैनल का वजन 55 पाउंड (25 किग्रा) से कम हो और चौड़ाई 43 इंच (1.1 मीटर) से कम हो।

एक अवधारणा के रूप में, मैं पूरी तरह से सोलर ट्रैकर की क्षमता पर बेचा जाता हूं, जो सूर्य के प्रकाश के हड़ताली सौर पैनलों को बिजली में बदलने का अनुकूलन करता है। इकोफ्लो के पोर्टेबिलिटी के दावे के बावजूद, इसका वजन और बोझिल आकार इसे एक व्यस्त नौकरी साइट या दूरस्थ केबिन में अर्ध-स्थायी स्थापना के रूप में सबसे उपयुक्त बनाता है, उदाहरण के लिए। कोई भी जगह जहां ये पुरानी बीप आपके पड़ोसियों को परेशान नहीं करेगी।

सप्ताहांत या उससे अधिक समय के लिए ऑफ-ग्रिड जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सोलर चार्जिंग की चिंता उतनी ही वास्तविक है जितनी कि ईवी मालिकों द्वारा महसूस की जाने वाली रेंज की चिंता। और चार्जिंग को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए पूरे दिन सूरज की ओर पोर्टेबल पैनलों को लगातार बदलते रहना, हम सभी की तलाश में मायावी मधुर का एक कठिन कठोर है। वास्तव में पोर्टेबल ट्रैकिंग रोबोट जो अंतरिक्ष-भूखे वैन-लाइफर्स और सप्ताहांत कार कैंपरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले पोर्टेबल पैनलों की दक्षता को अधिकतम करता है, का स्वागत किया जाएगा। दुर्भाग्य से, EcoFlow के दावों के बावजूद सोलर ट्रैकर ऐसा नहीं है।

थॉमस रिकर / द वर्ज द्वारा फोटोग्राफी

सेब

M2 MacBook Pro की बैटरी खत्म करने का मेरा सफर

कैमरा और फोटोग्राफी

सबसे अच्छे झटपट कैमरे जिन्हें आप अभी खरीद सकते हैं

गूगल

Google का Pixel 5 अपनी तरह का आखिरी था

समीक्षा में सभी कहानियां देखें